लड़की को इम्प्रेस कैसे करें और कैसे अपने दिल की बात कहें

By | January 28, 2019

लड़की को इम्प्रेस करने के लिए टॉप 5 टिप

कभी न कभी हर लड़के कि जिंदगी में एक समय ऐसा आता है जब उसे कोई लड़की बहुत अच्छी लगती है या ये कहें कि उसे उस लड़की से प्यार हो जाता है।ऐसा आपके साथ भी हुआ होगा। ऐसे समय में सबसे बड़ी मुश्किल इस बात कि होती है कि लड़की से बात कैसे कि जाय खास तोर पर तो तब जब आप उसके बारे में कुछ भी न जानते हों। इसलिए किसी भी लड़की के दिल में जगह बनाने के लिए आपको उस से अच्छी तरह से बात करनी होगी इससे उसका दिल जीतना आसान हो जायगा। इसके लिए आपको कुछ बातों को ध्यान में रख कर प्रयास करना है जो आज में आपको यहाँ बताने जा रही हूँ।

  1. लड़की को अपने चरित्र से इम्प्रेस करने कि कोशिश करें

अच्छा चरित्र एक अच्छे इंसान कि पहचान तो होती ही है इस कि वजह से आपको लड़की को इम्प्रेस करने में भी मदद मिलती है। क्यूंकी लड़कियों को जादातर अच्छे चरित्र वाले लड़के पसन्द आते हैं इसलिए हमेशा अपने चरित्र के कुछ भाग को लड़की के सामने दिखाते रहें और अगर आपके चरित्र में कोई कमी हो तो उसे जरूर ठीक करने का प्रयास करें। इस से आपको लड़की पटाने में बहुत मदद मिलेगी।

लड़की को प्रपोज़ कैसे करें और कहाँ करें पाँच सबसे बेस्ट तरीके

  1. हमेशा फिट और हंसमुख रहें

अच्छे चरित्र के साथ साथ आपका शारीरिक और मानसिक रूप से फिट रहना भी बहुत जरूरी है। इसके लिए आप रोज सैर के लिए जा सकते हैं, जिम जा सकते हैं,योगा कर सकते हैं, और स्पोर्ट्स के गेम्स भी खेलते रहें जिस से आपकी बॉडी अटरएक्टिव और फिट दिखाई देगी। और कभी भी सुस्त न रहें खास तौर पर तो तब जब लड़की आस पास हो।  फिट रहने के साथ साथ आपका खुशनुमा रहना भी बहुत जरूरी है लड़कियों को ऐसे लड़के बहुत पसन्द आते हैं जो खुद तो हंसमुख रहते हे हैं साथ में उनको भी हंसा सकें। हंसमुख रहने के लिए आपको तनाओ मुक्त रहना होगा इसके लिए आप फनी विड़ीओस,टी वी कार्यकर्म आदि को देख सकते हो जो आपके मानसिक और चारित्रिक रूप पर अच्छा प्रभाव डालेंगे।

  1. स्मार्ट और इंटेलिजेंट बनें

आप जिस भी फील्ड से तालुक रखतें हैं उसका पूरा ज्ञान रखो। और जरूरत पड़ने पर दूसरों को भी दो खास तौर पर तब जब लड़की आपके आस पास हो इस से उसपर अच्छा असर पड़ेगा बस इस बात का ध्यान जरूर रखें कि लड़की के सामने ओवर स्मार्ट बनने की कोशिस बिलकुल न करें इस से आपका सारा बना बनाया काम बिगड़ जायगा।

  1. आकर्षक और दिलचस्प बनें  

आकर्षक बन नें के लिए आप में पूरा जोश और आत्म विशवास होना जरूरी है इसके साथ अच्छा चरित्र भी अहम रोल निभाता है। ये सब आप में होने से आप लड़की से अच्छी तरह बात कर पायेंगे और उससे कुछ भी पूछने में समर्थ होंगे जैसे कि लड़की कि होब्बीस पूछना उसके बचपन के बारे में पूछना आदि।

आकर्षक बननें के साथ ही आपकी ज़िन्दगी का दिलचस्प और मजेदार होना भी बहुत जरूरी है क्यूंकी लड़कियों को ऐसे लड़के बहुत पसन्द आते हें जिनकी ज़िन्दगी बहुत दिलचस्प और मजेदार होती है। इसलिए अपनी ज़िन्दगी को दिलचस्प और मजेदार बनाने के लिए आप खाना पकाना,एक्टिंग करना,सिंगिंग,डांसिंग आदि जैसे काम कर सकते हो।

  1. अपनी बात को पूरे आत्मविशवास से कहें

सबसे जरूरी बात आप लड़की से जो भी कहें पूरे आत्मविशवास से कहें जैसे कि उसकी तारीफ करना। लड़कियों को अपनी तारीफ सुनना अच्छा लगता है,साथ ही लड़कियों कि जितनी तारीफ करो कम ही होती है। लड़की की तारीफ में आप उसकी स्माइल कि तारीफ कर सकते हो,उसके ड्रेस कि तारीफ कर सकते हो या आप लड़की को ये कह सकते हो कि आप बाकी लड़कियों से बहुत अलग हो इस तरह के कॉम्प्लिमेंट दे सकते हो। लेकिन इस बात का ध्यान जरूर रखें कि लड़की को ये बिलकुल नही लगना चाहिए कि आप उस पर लाइन मार रहे हो या उसे पटाने कि कोशिश कर रहे हो।

Also Read ,लड़की के साथ पहली बार डेट पर जाने के टिप्स यहाँ पढ़ें। 

ये सभी तरीकों कि मदद से आप लड़की को बहुत आसानी से इम्प्रेस कर सकते हो हालांकि कुछ लड़कियां जल्दी इम्प्रेस हो जती हैं तो कुछ थोड़ा टाइम लगती हैं। बस आपने अपनी तरफ से मन से पूरे एफर्ट दिये हों। अगर इसके बाद भी लड़की इम्प्रेस ना हो आर कोई रेसपोनस ना दे तो बेहतर यही रहेगा कि आप उसका पीछा छोड़ दें। और कभी भी किसी लड़की के लिए अपने आत्मसम्मान को दाँव पर ना लगाएँ।



13 thoughts on “लड़की को इम्प्रेस कैसे करें और कैसे अपने दिल की बात कहें

  1. Deep Bhadaur

    ਜਿੰਦਗੀ ਵਿੱਚ ਬੱਸ ਇੱਕੋ ਅਸੂਲ
    ਬਣਾਇਆ….ਜਿਹੜਾ ਇੱਕ ਵਾਰ ਦਿਲੋ ਲਹਿ
    ਜਾਵੇ ਉਹਨੂੰ ਮੁੜ ਸਿਰ ਨੀ ਚੜਾਇਆ…. ਦੀp Bhadaur

    Reply
  2. Nirajkumar Nirajkumar

    Itni mohobbat karona mai dub na jau kahi vapas kinare peaana mai bhul na jau kahi dekha jab se chehra tera mai tohafto se soya nahi bol do na jara dil me jobhai chipa mai kisi se kahunga nahi

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *