लड़की को प्रपोज़ कैसे करें और कहाँ करें पाँच सबसे बेस्ट तरीके

By | December 31, 2016

लड़की को प्रपोज़ करने के सबसे अच्छे तरीके

अगर आप किसी लड़की को पसंद करते हैं और उसको प्रपोज़ करने में खुद को नरवस महसूस कर रहें हैं, या आपको ये समझ में नही आ राहा है कि कैसे प्रपोज़ करें तो आप अकेले नही हैं जिसके साथ ऐसा हो रहा है। सभी लड़कों के साथ ऐसा होता है । बस किसी लड़की को प्रपोज़ करने से पहले इस बात का जरूर पता लगा लें कि आप सही लाइफ पार्टनर को चुन रहे हैं या नही और उसे प्रपोज़ करने का ये समय ठीक है या नही अगर आपको लगे कि सब ठीक है और प्रपोज़ किया जा सकता है तो आप मेरे बताए कुछ टिप्स अपना सकते हैं।

  1. अचानक किसी जगह बुला कर प्रपोज़ करें

लड़कियों को सरप्राइज़ बहुत अच्छे लगते हैं अगर आप किसी लड़की के साथ रिलेशन में हैं और आज तक अपने उसको प्रपोज़ नही किया है और न ही उस से अपने दिल की बात कही है तो आपके लिए ये टिप फायदेमंद हो सकता है। आप लड़की को किसी अच्छी सी जगह जैसे कि किसी पार्क में या किसी हिल पर या समुन्दर किनारे या जहाँ भी आप उचित समझें उसे बुला कर एक अच्छी सी रिंग पहना कर प्रपोज़ कर सकते हैं। ऐसा सरप्राइज़ देख कर लड़की बहुत खुश होगी साथ ही ये दिन दोनों के लिए एक यादगार दिन भी बन जायगा।

  1. आप लड़की को जहाँ पहली बार मिले थे वहाँ प्रपोज़ करें

लड़की को प्रपोज़ करने के लिए आप उसको उसी जगह ले जा सकते हैं जहाँ वो आपको पहली बार मिली थी या ये कहें कि जहाँ आप दोनों पहली बार मिले थे। ऐसी जगह ले जाने से एक तो लड़की भावुक हो जयगी ऊपर से आपको प्रपोज़ करते हुये देख बहुत खुश होगी।

  1. किसी बड़े मौल या डिनर पर प्रपोज़ कर सकते हैं

जैसा कि आपने फिल्मों में देखा ही होगा हीरो को ऐसा करते हुये लेकिन असल जिंदगी में ऐसा हर कोई नही कर सकता ऐसा करने के लिए बहुत हिम्मत की जरूरत होती है। अगर आप में ऐसा करने की हिम्मत है तो बस लड़की को शॉपिंग मॉल में शॉपिंग कराने के बहाने ले जायें और सबके सामने घुटनों पर बैठ लड़की को रेड रोज़ देते हुये आई लव यू बोल दें। ऐसा करने से आपका ये दिन दो यादगार बनेगा ही साथ में हो सकता है लड़की आपको खुशी से गले भी लगा ले। बस फिर क्या आपके इस अंदाज़ के कारण आपको चारों तरफ तालियों की आवाज़ ही सुनाई देगी।

या फिर आप लड़की को कैन्डल लाइट डिनर पर बुला कर भी प्रपोज़ कर सकते हैं जहाँ पर डिम लाइट और सुहावने संगीत के बीच आप लड़की को प्रपोज़ कर सकते हैं।

  1. रेडियो पर या टी वी पर प्रपोज़ कर सकते हैं

अगर आप रेडियो या फ म सुनते हैं तो आपने अक्सर सुना होगा लोगों को अपने लवर्स को प्रपोज़ करते हुये। या किसी टी वी के रोड शो में लोगों को प्रपोज़ करते हुये। तो बस आप भी ऐसे हे किसी मौके का फ़ायदा उठा सकते हैं अगर लड़की रेडियो पर गानें सुनती हो और आपको उसका सही टाइम पता हो तो ये आपले लिए सही वक़्त होगा उसे प्रपोज़ करने का आपको बस रेडियो या फ म स्टेशन में फोन करना होगा और अपने दिल कि बात रेडियो के जरिये लड़की तक पहुंचा देनी है। इस से लड़की को सर्प्राइज़ तो मिलेगा ही खुशी भी बहुत होगी और ये पल शानदार बन जायगा। इसके इलवा आपके आस पास अगर किसी टी वी का रोड शो हो तो वहाँ जाकर भी आप लड़की को सीधे प्रपोज़ कर सकते हो।

  1. आसमान में हवाई जहाज की मदद से आई लव यू लिखवा कर प्रपोज़ कर सकते हैं

हालाँकि ये तरीके से प्रपोज़ करना सबके बस में नही होता क्यूंकी ये बहुत ही महंगा जरिया है लड़की को प्रपोज़ मारने का लेकिन अगर आपके पास ऐसा करने के लिए पैसा है तो आप इस तरीके से प्रपोज़ कर सकते हैं। जब भी आप ये करें या तो लड़की को फोन करके बतायें की अपने उसके लिए आसमान में कुछ लिखाया है या खुद उसके पास रेह कर अचानक ऐसा करें और लड़की का ध्यान आसमान की तरफ ले जायें। ये देख लड़की बहुत खुश होगी और इस दिन को हमेशा याद रखेगी।

ऊपर दिये सब तरीकों से आप लड़की को प्रपोज़ कर सकते हैं और आपको सफलता जरूर मिलेगी। लेकिन इन तरीकों को तब ही अपनाएं जब आपको पूरा विशवास हो की प्रपोज़ करने का सही समय आ गया है और उसी लड़की को प्रपोज़ करें जिसको आप बहुत समय से जानते हो या आप जिस के साथ लम्बे समय से रिलेशनशिप में हों। तरीके पसंद आने पर कमेंट जरूर करें।



11 thoughts on “लड़की को प्रपोज़ कैसे करें और कहाँ करें पाँच सबसे बेस्ट तरीके

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.